खुशखबरी: अब सीधे लखनऊ से पटना जाएं, सीट की भी नहीं होगी दिक्कत
खुशखबरी: अब सीधे लखनऊ से पटना जाएं, सीट की भी नहीं होगी दिक्कत
PUBLISHED : Jul 06 , 8:16 AMBookmark and Share



लखनऊ से पटना के लिए एयर इंडिया की सीधी उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है। इसके अलावा देहरादून की उड़ान के लिए यात्रियों की संख्या ठीक रही तो कुछ समय बाद दोनों राजधानियों के बीच एक फेरा और बढ़ा दिया जाएगा। यह घोषणा एयर इंडिया के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने बुधवार को लखनऊ से भोपाल, जयपुर और देहरादून के लिए विमान सेवा के उद्घाटन पर कहीं।

मौजूदा समय जो उड़ानें हैं वो लखनऊ से पटना और आगे कोलकाता तक हैं। कुछ दिल्ली से कोलकाता की उड़ानें हैं जो पटना भी उतरती हैं। ऐसे में लखनऊ से जाने पटना जाने वाले यात्रियों को अक्सर सीट नहीं मिलतीं। सीट होती भी हैं तो उनकी कीमतें बहुत ज्यादा रहती हैं। ऐसे में लखनऊ-पटना के बीच विमान सेवा शुरू हो जाएगी तो इसका लाभ यहां के यात्रियों को मिलेगी।

एयर इंडिया चेयरमैन ने बताया कि आगरा से जयपुर के बीच विमान सेवा शुरू करने की प्रक्रिया भी चल रही है। आगरा घूमने आने वाले पर्यटकों के लिए इससे कम समय में जयपुर पहुंचने की राह आसान हो जाएगी।
लखनऊ से भोपाल के लिए पहली उड़ान में मात्र 32 यात्री ही गए। वहीं देहरादून जाने वाले यात्रियों की संख्या 66 रही। बुकिंग को देखते हुए एयर इंडिया आने वाले समय में यात्रियों की संख्या में वृद्धि होने की उम्मीद कर रहा है।