PM Modi ने कहा-गरीबी से मुक्ति दिलाएगा ये BUDGET 2016
PM Modi ने कहा-गरीबी से मुक्ति दिलाएगा ये BUDGET 2016
PUBLISHED : Mar 01 , 7:46 AMBookmark and Share



नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपना दूसरा और मोदी सरकार का तीसरा आम बजट पेश कर दिया है। बजट के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वित्त मंत्री को बधाई देते हुए कहा कि इस बजट का सबसे बड़ा फोकस गांव, गरीब, महिलाएं और युवा हैं। यह बजट गरीबी से मुक्ति दिलाने के लिए समयबद्ध और व्यापक रूपरेखा देता है। पीएम ने कहा कि इस बजट में हाउसिंग सेक्टर पर बल दिया गया है ताकि हर व्यक्ति के अपने घर का सपना पूरा हो सके।


प्रधानमंत्री ने इस बजट की तारीफ करते हुए कहा कि देश के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए कोशिश की गई है। हम युवाओं की ऊर्जा को सक्रिय दिशा में मोडऩा चाहते हैं। पीएम ने कहा कि हमारे देश में गरीबों के नाम पर राजनीति बहुत हुई है। एक मां जब चूल्हे पर खाना बनाती है ते गरीब महिला के शरीर में 400 सिगरेट का धुंआ शरीर में जाता है। हमारी सरकार डेढ़ करोड़ गरीब महिलाओं को मुफ्त में गैस कनेक्शन देगी।


पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट में एससी और एसटी युवाओं को उद्यमी बनने के लिए प्रेरित किया गया है। इस बजट में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार पर बल दिया गया है। हम गरीब और बुजुर्गों की बीमारी में साथ खड़े हैं। पीएम ने कहा कि इस बजट में 2018 तक हर गांव में बिजली, 2019 तक हर गांव में सड़क और 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए प्रावधान किए गए हैं। अपने भाषण की समाप्ति से पहले पीएम ने कहा कि मैं एक बार फिर अरुण जेटली जी को इस बजट के लिए बधाई देना चाहता हूं। देशवासियों को यकीन दिलाना चाहता हूं कि यह बजट उनके सपनों को पूरा करेगा।